Wednesday 17 June 2020

Krishan Janmastmi : A Hindu Festival

Krishan Janmastmi : A Hindu Festival 

कृष्ण जन्माष्टमी हिंदू धर्म मे एक त्योहार के रूप मे प्रतिवर्ष मनाया जाता है। भारत देश मे ज्यादातर सभी जगह यह त्योहार मनाया जाता हैं। लेकिन उत्तर प्रदेश के मथुरा शहर मे इस त्योहार को सबसे अधिक माना जाता हैं। 
Krishan ji not complete God

Krishan Janmastmi kyo Manate hai

कृष्ण जन्माष्टमी त्योहार इसलिए मनाया जाता हैं, क्योकि इस दिन भगवान श्री कृष्ण जी ने माता देवकी जी से जन्म लिया था। 
दोस्तों यहाँ सोचने वाली बात यह है, की पूर्ण परमात्मा कभी भी माता के गर्भ से जन्म नहीं लेता। क्योंकि परमात्मा ने ही सबको बनाया है, वही सबके उत्पति कर्ता भगवान है, फिर वह किसी माता से जन्म कैसे ले सकते हैं। 
Krishan Janmastmi : A Hindu Festival
Who is Complete God 

पवित्र वेद कहते हैं की पूर्ण परमात्मा अपनी लीला करने के लिए पृथ्वी पर आता है तो वह स्वयं सशरीर पृथ्वी पर आता है। वह पूर्ण परमात्मा किसी माता के गर्भ से जन्म नही लेता है। 
यहाँ सोचने वाली बात यह है की पवित्र वेद कह रहे है की पूर्ण परमात्मा कभी भी माँ से जन्म नही लेता। लेकिन श्री कृष्ण जी ने तो माता देवकी के गर्भ से जन्म लिया है। इसका मतलब श्री कृष्ण जी पूर्ण परमात्मा नही है। 

जब श्री कृष्ण जी पूर्ण परमात्मा नही है तो ऐसा कौन भगवान है, जो माता के गर्भ से जन्म नही लेता। 

Kabir sahib ji Sashrir prithvi par aate hai

आप किसी भी भगवान की जीवनी देख लेना। सभी भगवानों की जीवनी में लिखा है की उन्होंने माता के गर्भ से जन्म लिया है। वह स्वयं प्रकट नही हुए। 
Krishan is not a complete God, Kabir sahib is a complete God

लेकिन वास्तव में वह पूर्ण परमात्मा कबीर साहेब जी है, जिन्होंने माता के गर्भ से जन्म नही लिया। पूर्ण परमात्मा कबीर साहेब जी शरीर सतलोक से पृथ्वी पर प्रकट हुए थे। आप कबीर साहेब जी की जीवनी भी पढ़ सकते हैं की उन्होंने माता के गर्भ से जन्म नही लिया, बल्कि सशरीर सतलोक से पृथ्वी पर प्रकट हुए थे। 

No comments:

Post a Comment

Krishan Janmastmi : A Hindu Festival

Krishan Janmastmi : A Hindu Festival  कृष्ण जन्माष्टमी हिंदू धर्म मे एक त्योहार के रूप मे प्रतिवर्ष मनाया जाता है। भारत देश मे ज्यादातर ...